फ़ॉलोअर

मंगलवार, 5 मार्च 2019

जाते जाते वो मुझे - जावेद अख़्तर

Image result for जाते जाते वो मुझे अच्छी निशानी दे गया
Related image
जाते जाते वो मुझे अच्छी निशानी दे गया 
उम्र भर दोहराऊँगा ऐसी कहानी दे गया 

उससे मैं कुछ पा सकूँ ऐसी कहाँ उम्मीद थी 
ग़म भी वो शायद बरा-ए-मेहरबानी दे गया 

सब हवायें ले गया मेरे समंदर की कोई 
और मुझ को एक कश्ती बादबानी दे गया 

ख़ैर मैं प्यासा रहा पर उस ने इतना तो किया 
मेरी पलकों की कतारों को वो पानी दे गया
Image result for जाते जाते वो मुझे अच्छी निशानी दे गया
- जावेद अख़्तर

चित्र - गूगल से साभार 


6 टिप्‍पणियां:

  1. वाह्ह्ह जावेद साहब का कोई जवाब नहीं।
    उम्दा बेहतरीन।

    जवाब देंहटाएं
  2. बहुत खूब.... ,जावेद अख्तर जी के तो क्या कहने वो तो लाजबाब है ही

    जवाब देंहटाएं
  3. "पाँच लिंकों का आनंद" में यह रचना साझा करने के लिए आभार .....सादर

    जवाब देंहटाएं